यूरो कप के सेमीफाइनल में फ्रांस: पेनाल्टी शूटआउट में पुर्तगाल को 5-3 से हराया ; स्पेन छठी बार टॉप-4 में


  • Hindi News
  • Sports
  • Euro 2024: France Beat Portugal On Penalties Germany Vs Spain, Euro 2024 Quarter final Spain Beat Germany 2 1 In Extra Time

1 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

फ्रांस अब सेमीफाइनल में पुर्तगाल से भिड़ेगी।

क्रिस्टयानो रोनाल्डो की पुर्तगाल टीम यूरो 2024 के क्वार्टर फाइनल से बाहर हो गई। किलियन एमबाप्पे की अगुआई में फ्रांस पेनल्टी शूटआउट में पुर्तगाल को हरा कर सेमीफाइनल में पहुंची।

वहीं इससे पहले खेले गए पहले क्वार्टर फाइनल में स्पेन ने जर्मनी को हरा कर सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का किया था। अब फ्रांस और स्पेन के बीच सेमीफाइनल का पहला मुकाबला खेला जाएगा।

पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस ने मिले सभी 5 मौकों को गोल में तब्दील किया
जर्मनी के हैम्बर्ग के वोक्सपार्क स्टेडियम में खेले दूसरे क्वार्टर फाइनल मैच में फ्रांस और पुर्तगाल की टीम निर्धारित समय में कोई गोल नहीं कर सकीं। इसके बाद मैच का फैसला पेनाल्टी शूटआउट में हुआ। फ्रांस ने पेनाल्टी शूट आउट में पांचों मौकों को गोल में तब्दील किया, जबकि पुर्तगाली टीम तीन गोल ही कर सकी।

फ्रांस टीम पेनल्टी शूटआउट में पुर्तगाल को 5-3 से हराने के बाद खुशी मनाते हुए।

फ्रांस टीम पेनल्टी शूटआउट में पुर्तगाल को 5-3 से हराने के बाद खुशी मनाते हुए।

एमबाप्पे चोट की वजह से पेनल्टी शूटआउट में नहीं ले सके भाग
एमबाप्पे चोट की वजह से पेनल्टी शूटआउट में भाग नहीं ले सके। उन्हें अतिरिक्त समय में सब्स्टिट्यूट के तौर पर खिलाया जाना था, लेकिन नाक टूटने की वजह से उन्हें नहीं खिलाया गया।

स्पेन छठी बार सेमीफाइनल में पहुंचा, मेजबान जर्मनी बाहर
स्पेन की फुटबॉल टीम यूरो कप की सबसे सफल टीम बनने की रेस में कायम है। शुक्रवार को स्पेन और जर्मनी के बीच क्वार्टर फाइनल मुकाबला हुआ। इसमें स्पेन ने मेजबान जर्मनी को 2-1 से हराकर बाहर कर दिया। यही दोनों टीमें रिकॉर्ड तीन-तीन बार की चैम्पियन हैं।

जर्मनी के बाहर होने से उसकी चौथी बार विजेता बनने की उम्मीदें खत्म हो गईं। वहीं, स्पेन अब 14 जुलाई को होने वाले फाइनल की रेस में बनी हुई है। स्पेन ने ओवर ऑल छठी बार और लगातार दूसरी बार सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

स्पेन ने मेजबान जर्मनी को 2-1 से हराया।

स्पेन ने मेजबान जर्मनी को 2-1 से हराया।

मेरिनो ने एक्स्ट्रा टाइम में हेडर कर जिताया
स्टटगार्ट के एमएचपी एरिना पर पहले हाफ में स्पेन और जर्मनी दोनों की ओर से कोई गोल नहीं हुआ। मैच का दूसरा हाफ शुरू होने के कुछ समय बाद 51वें मिनट में डेनी ओलमो ने लामिने यमाल के असिस्ट पर गोल कर स्पेन को 1-0 से आगे किया। मैच अंतिम क्षणों की ओर बढ़ रहा था, तभी 89वें मिनट में फ्लोरियन विर्ट्ज ने जोशुआ किमिच के असिस्ट पर गोल कर जर्मनी को 1-1 से बराबरी दिला दी। 21 साल 63 दिन के विर्ट्ज यूरो कप के नॉकआउट में जर्मनी के सबसे युवा गोल स्कोरर बने। निर्धारित समय तक यही स्कोर रहा। फिर एक्स्ट्रा टाइम (119वें मिनट) में ओलमो के असिस्ट पर मिकेल मेरिनो ने हेडर से गोल कर स्पेन को 2-1 से जीत दिला दी। मैच के 120+5 मिनट में स्पेन के डेनी कार्वाजल को रेड कार्ड दिखाया गया।

मिकेल मेरिनो ने एक्सट्रा टाइम में हेडर से गोल कर स्पेन को 2-1 से जीत दिला दी।

मिकेल मेरिनो ने एक्सट्रा टाइम में हेडर से गोल कर स्पेन को 2-1 से जीत दिला दी।

जर्मनी के टोनी क्रूज ने 14 साल के करियर को अलविदा कहा
जर्मनी के 34 साल के टोनी क्रूज ने फुटबॉल को अलविदा कह दिया। क्रूज ने यूरो कप के बाद संन्यास की घोषणा की थी। उन्होंने करियर में 928 मैचों में 261 गोल कॉन्ट्रीब्यूट किए। क्रूज ने 33 ट्रॉफी अपने नाम की। उन्होंने जर्मनी के लिए 2010 में डेब्यू किया था। पिछले महीने क्रूज ने क्लब फुटबॉल में भी अपना आखिरी मैच खेला था, जहां उन्होंने रियल मैड्रिड की ओर से चैम्पियंस लीग का खिताबी मुकाबला जीता।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Comment