प्रियंका गांधी ने साधा सरकार पर निशाना. (File pic)

Priyanka Gandhi का BJP पर हमला, कहा- किसान आंदोलन कवर कर रहे पत्रकारों को गिरफ्तार

Posted on

[ad_1]

प्रियंका गांधी ने साधा सरकार पर निशाना. (File pic)

प्रियंका गांधी ने साधा सरकार पर निशाना. (File pic)

Farmers Protest: प्रियंका गांधी  ने किसान आंदोलन के दौरान हुई पत्रकारों की गिरफ्तारी और बंद की गई इंटरनेट सेवा को लेकर सरकार को घेरा.

नई दिल्‍ली. केंद्र सरकार की ओर से लाए गए 3 कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ किसानों के आंदोलन (Farmers Protest) को 60 दिन से अधिक हो गए हैं. किसानों का यह आंदोलन दिल्‍ली के सिंघु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर और गाजीपुर में चल रहा है. 26 जनवरी को हुई हिंसा के बाद से हालात संवेदनशील चल रहे हैं. पुलिस अलर्ट है. इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने रविवार को किसान आंदोलन और पत्रकारों की गिरफ्तारी को लेकर बीजेपी व सरकार पर जमकर हमला बोला है. दरअसल सिंघु बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन कवर कर रहे स्वतंत्र पत्रकार  मनदीप पूनिया (Mandeep Punia) को पुलिस ने शनिवार शाम गिरफ्तार कर लिया और प्रियंका के इस ट्वीट को इसी घटना से जोड़कर देखा जा रहा है.

प्रियंका गांधी ने किसान आंदोलन के दौरान हुई पत्रकारों की गिरफ्तारी और बंद की गई इंटरनेट सेवा को लेकर सरकार को घेरा. उन्‍होंने ट्वीट कर कहा, ‘किसान आंदोलन कवर कर रहे पत्रकारों को गिरफ्तार किया जा रहा है, उनपर मुकदमे किए जा रहे हैं. कई जगहों पर इंटरनेट बंद कर दिया है. भाजपा सरकार किसानों की आवाज को कुचलना चाहती है लेकिन वे भूल गए हैं कि जितना दबाओगे उससे ज्यादा आवाजें आपके अत्याचार के खिलाफ उठेंगी.’

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने एक अन्‍य ट्वीट में कहा, ‘भाजपा सरकार द्वारा पत्रकारों एवं जन प्रतिनिधियों को एफआईआर करके धमकाने का चलन बहुत ही खतरनाक है. लोकतंत्र का सम्मान सरकार की मर्जी नहीं बल्कि उसका दायित्व है. भय का माहौल लोकतंत्र के लिए जहर के समान है.’

बता दें कि किसी भी अप्रिय घटना को देखते हुए दिल्‍ली के सिंघु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर पर धरनास्‍थलों पर इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. वहीं यूपी के विभिन्‍न इलाकों से बड़ी संख्‍या में किसान गाजीपुर आने का आह्वान भी कर चुके हैं. ऐसे में गाजीपुर में पुलिस की ओर से सुरक्षा व्‍यवस्‍था कड़ी कर दी गई है.

Read – More

खत्म होने की कगार पर है दुनिया! ‘प्रलय ने किया खतरनाक इशारा

नई दिल्ली. मानवता के सामने प्रलय (Doomsday) के खतरे को दिखाने वाली घड़ी खतरनाक इशारा कर रही है. यह घड़ी मध्यरात्री (Midnight) से करीब 100 सेकंड दूर है. घड़ी के कांटों का मध्यरात्री तक पहुंचने का मतलब है दुनिया में प्रलय आने वाला है. खास बात है दुनिया कोरोना वायरस महामारी (Corona Virus Pandemic), न्यूक्लियर युद्ध (Nuclear War) और जलवायु परिवर्तन (Climate Change) से जूझ रही है. इस घड़ी ने 2020 में भी इतना ही समय बताया था.