(फोटो: Instagram/@nataliesuleman)

एक साथ 8 बच्चों को जन्म दे चुकी है ये महिला, बर्थडे सेलिब्रेशन की तस्वीरें सोशल साइट्स पर शेयर की

Posted on

[ad_1]

(फोटो: Instagram/@nataliesuleman)
एक साथ 8 बच्चों को जन्म दे चुकी है ये महिला, बर्थडे सेलिब्रेशन की तस्वीरें सोशल साइट्स पर शेयर की

इंस्टाग्राम (INSTEGRAM) पर नाड्या ने 27 जनवरी को अपने 8 बच्चों के जन्मदिन पर  उनकी एक तस्वीर पोस्ट (POST) की और उसके साथ इमोशनल पोस्ट लिखा.  कि तुम सब सबसे प्यारे बच्चे हो. मैं तुम सबसे बहुत प्यार करती हूं.

‘नाड्या सुलेमान  ने हाल ही में अपने 8 बच्चों का जन्मदिन मनाया जो एक साथ 12 साल के पूरे हो चुके हैं. अमेरिका की रहने वाली 45 साल की नाड्या सुलेमान ने साल 2009 में एक साथ 8 बच्चों को जन्म देकर विश्व रिकॉर्ड बनाया था. पहले ये रिकॉर्ड चुकवू ऑक्टोप्लेट्स के पास था जो 1998 में एक साथ पैदा हुए थे मगर जन्म के 7 दिन बाद ही सबसे छोटे बच्चे की मौत हो गई थी. नाड्या के नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में एक साथ सबसे ज्यादा बच्चे पैदा करने का रिकॉर्ड दर्ज है जो जन्म के काफी बाद तक भी जीवित हैं. नाड्या को एक साथ 6 लड़के और 2 लड़कियां I.V.F के जरिए हुई थीं. इन बच्चों के जन्म के बाद नाड्या के कुल 14 बच्चे हो गए थे.

octomum
इन बच्चों के जन्म के बाद नाड्या के कुल 14 बच्चे हो गए थे.
(फोटो: Instagram/@nataliesuleman)

नाड्या ने  इंस्टाग्राम पर उनकी 27 जनवरी को अपने 8 बच्चों के जन्मदिन पर एक तस्वीर पोस्ट की और उसके साथ इमोशनल पोस्ट लिखा. उन्होंने लिखा कि मैं तुम सबसे बहुत प्यार करती हूं.तुम सब सबसे प्यारे बच्चे हो. सभी जीवित चीजों के लिए तुम सबके अंदर मौजूद करुणा और विनम्रतापूर्वक दूसरों की सेवा करने का मूल्य प्रेम की परिभाषा है. नाड्या को लाखों लोग इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं.

octomum

(फोटो: Instagram/@nataliesuleman)

मार्को गुटिरेज से साल 1996 में नाड्या सुलेमान ने शादी की थी. दोनों साल 2000 में अलग हो गए. मार्को ने 2006 में तलाक के लिए अर्जी दी और साल 2008 में दोनों का तलाक हो गया था. नाड्या ने साल 1997 में  I.V.F से बच्चे पैदा करने की कोशिश शुरू कर दी थी. काम के दौरान लगी चोट की वजह से उन्हें ऑफिस के कुछ रुपये मिले थे जिसका इस्तेमाल उन्होंने I.V.F कराने में किया था. साल 2001 में सुलेमान ने अपने पहले बच्चे को जन्म दिया था जो कि लड़का था वहीं 2002 में उन्होंने अपनी बेटी को जन्म दिया था. वो I.V.F ट्रीटमेंट करवाती रहीं और उन्हें तीन प्रेग्नेंसी में 4 और बच्चे हुए जिसमें से दो ट्विंस थे. साल 2009 में वो तब सुर्खियों में आईं जब उन्होंने एक साथ 8 बच्चों को जन्म दिया. उनके सी-सेक्शन (C-section) ऑपरेशन को करने के लिए 46 डॉक्टरों की टीम लगी हुई थी.

Read more

CM शिवराज ने सागर के 20 लाख किसानों के खातों में राशि ट्रांसफर की

Leave a Reply

Your email address will not be published.