शिवराज सिंह चौहान.  (File pic)

कर्मवीर योद्धाओं को सम्मानित करेगी शिवराज सरकार, 1 लाख MP POLICE के अधिकारी-कर्मचारियों को मिलेगा सम्मान

Posted on

 

शिवराज सिंह चौहान. (File pic)
कर्मवीर योद्धाओं को सम्मानित करेगी शिवराज सरकार
शिवराज सिंह चौहान. (File pic)

Bhopal News: अब कर्मवीर योद्धा पदक से सम्मानित होगी. राज्य की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं.

भोपाल. मध्य प्रदेश पुलिस अब कर्मवीर योद्धा पदक से सम्मानित होगी. राज्य की शिवराज सिंह चौहान सरकार (Shivraj Singh Chauhan Government) ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं. कोरोना काल में अच्छा काम करने वाले पुलिस अधिकारी कर्मचारी और Home gaurd के जवान को इस पदक से सम्मानित किया जाएगा. मध्य प्रदेश के बजट सत्र के बाद पदक दिए जाएंगे. 1 लाख अधिकारी कर्मचारी इस पदक से सम्मानित होंगे. गृह विभाग ने D.G.P. और HOME GAURD डीजी को पदक दिए जाने के लिए निर्देश दिए हैं. इस योजना पर कुल 7 करोड़ व्यय आएगा. पुलिस के साथ SAF, होमगार्ड में सिपाही से DG रैंक  के लगभग 1 लाख कर्मचारियों, अधिकारियों लाभान्वित होंगे.

गृह विभाग ने पुलिस महानिदेशक पुलिस मुख्यालय महानिदेशक होमगार्ड को कोरोना 2019 महामारी के खिलाफ लड़ाई में शामिल पुलिस अधिकारियों कर्मचारियों को कर्मवीर योद्धा पदक दिए जाने के संबंध में निर्देश दिए हैं. इस पत्र के अनुसार राज्य सरकार COVID-19 महामारी में उत्पन्न संकट के दौरान सराहनीय और उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस और नगर सेना के अधिकारी कर्मचारियों को कर्म वीर योद्धा पदक से सम्मानित की परमिशन देती है.

पुलिस अधिकारी कर्मचारियों को प्रमाण पत्र दिए जाने का भी प्रारूप

गृह विभाग के निर्देश के अनुसार कर्म वीर योद्धा पदक का मोनो जारी किया गया है. पुलिस अधिकारी कर्मचारियों को प्रमाण पत्र दिए जाने का भी प्रारूप जारी किया गया है. इसके साथ इस पर होने वाला खर्च पुलिस योजना पुरुस्कार मत के अंतर्गत विलीन होगा. बजट सत्र होने के बाद सभी पुलिस अधिकारी कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा. इसको लेकर योजना तैयार कर ली गई है. जल्द ही नामों की सूची भी जारी की जा सकती है.

Read More – अनुष्का शर्मा की बेटी का नाम ”वामिका” सामने आने के बाद, अर्थ ढूंढने में जुटे लोग

1 comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.