मध्य प्रदेश विधानसभा में भी पेपर लैस बजट पेश होगा

मध्य प्रदेश विधानसभा में भी PAPER लैस बजट पेश होगा

Posted on

 

भोपाल.मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) ने एक बड़ा फैसला किया है. उसने स्कूल शिक्षा विभाग में अनुकंपा नियुक्ति के नियम में बदलाव कर दिया है. सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) के निर्देश पर अनुकंपा नियुक्ति के नियमों में ये बदलाव किया गया है.इस नये बदलाव के बाद अब अगर शिक्षक की मृत्यु हो जाती है तो उस पर आश्रित परिवार के किसी एक शख्स को उसकी जगह अनुकंपा नियुक्ति दी जाएगी.लेकिन ये नियुक्ति प्राथमिक शिक्षक और प्रयोगशाला शिक्षक के तौर पर की जाएगी.सरकार ने ये भी फैसला किया है कि अब अनुकंपा नियुक्ति के पेंडिग केस जल्द निपटाए जाएंगे. ताकि पीड़ित और ज़रूरत मंद परिवार को जल्दी राहत मिल सके.

प्रदूषण से निपटने की तैयारी
नये केंद्रीय बजट में प्रदूषण से निपटने के लिए भी इंतज़ाम किए गए हैं. इसका लाभ मध्यप्रदेश के भी महानगरों को मिलेगा. भोपाल इंदौर सहित 4 शहरों में प्रदूषण से निपटने के लिए केंद्र सरकार पैसा देगी.इन शहरों की हवा साफ करने के लिए डेढ़ सौ करोड़ रुपए खर्च होंगे. केंद्रीय बजट से प्रदेश के 6 विभागों को राशि मिलेगी.इनमें नगरीय प्रशासन, परिवहन, कृषि, उद्योग, पर्यावरण और ऊर्जा विभाग शामिल हैं. पॉलिसी का भी होगा असर

RAED MORE

कर्मवीर योद्धाओं को सम्मानित करेगी शिवराज सरकार, 1 लाख MP POLICE के अधिकारी-कर्मचारियों को मिलेगा सम्मान

Bhopal News: अब कर्मवीर योद्धा पदक से सम्मानित होगी. राज्य की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.