पुलिस ने कहा कि मनीष ने राम जन्मभूमि के नाम पर संकल्प परिषद बनाकर लोगों को धोखा दिया है. (सांकेतिक फोटो)

राम मन्दिर के नाम भोपाल में फर्जी रसीदें छपवाकर चंदा वसूली, एक गिरफ्तार

Posted on

 

 पुलिस ने कहा कि मनीष ने राम जन्मभूमि के नाम पर संकल्प परिषद बनाकर लोगों को धोखा दिया है. (सांकेतिक फोटो)
राम मन्दिर के नाम भोपाल में फर्जी रसीदें छपवाकर चंदा वसूली, एक गिरफ्तार
राम जन्मभूमि के नाम पर संकल्प परिषद बनाकर लोगों को धोखा दिया है.
अयोध्या में भव्य राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण  के लिए पूरे देश में निधि संग्रह अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान की आड़ में कुछ ठग भी सक्रिय हो गए हैं. ताजा मामला भोपाल है जहां एक पुलिस ने एक गिरोह को फर्जी रसीदों के जरिए श्री राम जन्मभूमि के नाम पर चंदा लेते पकड़ा. एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

राम जन्मभूमि के नाम पर संकल्प परिषद बनाकर लोगों को धोखा दिया है

अयोध्या में भव्य राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण  के लिए पूरे देश में निधि संग्रह अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान की आड़ में कुछ ठग भी सक्रिय हो गए हैं. ताजा मामला भोपाल का है जहां एक पुलिस ने एक गिरोह को फर्जी रसीदों के जरिए श्री राम जन्मभूमि के नाम पर चंदा लेते पकड़ा है. इसमें एक आरोपी को पकड़ा गया है. यह भोपाल के अशोकागार्डन इलाके  से लोगों से चंदा ले रहा था. पुलिस को इसकी सूचना मिली, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. उसके साथियों की तलाश की जा रही है. इसकी शिकायत विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों ने की थी.

भोपाल पुलिस के अनुसार पकड़े गए आरोपी का नाम मनीष राजपूत है. उसे अशोका गार्डन पुलिस ने धोखाधड़ी के तहत गिरफ्तार किया है. यह राममंदिर निर्माण के नाम पर अवैध तरीक़े से अशोका गार्डन के दुकानदारों से चंदा ले रहा था. पुलिस ने बताया कि राम भूमि संकल्प सोसाइटी की रसीद के नाम से स्थानीय दुकानदारों से चंदा लिया जा रहा था. विश्व हिंदू परिषद की तरफ़ से इसकी शिकायत की गई थी. शिकायत मिलने के बाद ही पुलिस हरकत में आ गई. पुलिस ने मौके पर जाकर मनीष राजपूत को पकड़ लिया.

 

भोपाल पुलिस के अनुसार पकड़े गए आरोपी का नाम मनीष राजपूत है. पुलिस ने बताया कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है कि उसके साथ और कितने लोग हैं, जो इस तरह की अवैध चंदा वसूली करने में लगे हैं. पुलिस ने कहा कि मनीष ने राम जन्मभूमि के नाम पर संकल्प परिषद बनाकर लोगों को धोखा दिया है. उसने फर्जी रसीदें छापी और इससे 500 और 700 से लेकर अलग अलग तरह की धनराशि एकत्रित की. इसकी पूरी जांच के बाद कड़ी कार्रवाई की जा रही है. पुलिस ने बताया कि वह इसका पता भी लगा रही है कि यहां और कोई गिरोह तो इस तरह के अवैध कार्य को अंजाम नहीं दे रहा है
गौरतलब है कि विश्व हिंदू परिषद राम मन्दिर के लिए निधि संग्रह अभियान चलाकर लोगों से सहयोग राशि ले रहा है. इसके लिए उसने अपने कुछ लोगों को अधिकृत किया है. उन लोगों को ही रसीदें भी दी गईं हैं. लेकिन इसकी आड़ में कुछ फर्जी लोग भी सक्रिय हो गए हैं. जो राम मन्दिर के नाम पर चंदा वसूली की ठगी कर रहे हैं.



Read more.

चीन के सैनिक जंग के लिए मानसिक तौर पर तैयार हैं?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *