आईसीसी की वोटिंग अकादमी में भारत से वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman/Twitter)

ICC की वोटिंग अकादमी में INDIA से VVS Laxmanऔर मोना पार्थसारथी

Posted on

 

आईसीसी की वोटिंग अकादमी में भारत से वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman/Twitter)

आईसीसी की वोटिंग अकादमी में भारत से वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman/Twitter)

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के पहले सर्वश्रेष्ठ मासिक खिलाड़ी का चयन करने वाली वोटिंग अकादमी में भारत से पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण  और अनुभवी खेल पत्रकार मोना पार्थसारथी को जगह मिली है.

नई दिल्ली. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के पहले सर्वश्रेष्ठ मासिक खिलाड़ी का चयन करने वाली वोटिंग अकादमी में भारत से पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) और अनुभवी खेल पत्रकार मोना पार्थसारथी को जगह मिली है. आईसीसी ने मंगलवार को इन पुरस्कारों के लिए नामित खिलाड़ियों की घोषणा की. पुरुष वर्ग में ऑस्ट्रेलिया में भारत की एतिहासिक जीत में अहम भूमिका निभाने वाले खिलाड़ियों में शामिल विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant), इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) और आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग (Paul Stirling) को नामित किया गया है.

महिला क्रिकेटरों में पाकिस्तान की डायना बेग के अलावा दक्षिण अफ्रीका की शबनिम इस्माइल तथा मारिजेन केप को इस मासिक पुरस्कार के लिए नामित किया गया है. वोटिंग अकादमी में क्रिकेट परिवार के जाने माने सदस्यों को जगह मिली है जिसमें वरिष्ठ पत्रकार, पूर्व खिलाड़ी, प्रसारणकर्ता और आईसीसी हॉल आफ फेम के कुछ सदस्य शामिल हैं जो मुख्य रूप से विजेता का फैसला करेंगे.

ऋषभ पंत को मिल सकता है ICC से बड़ा सम्मान, 2 और खिलाड़ियों से है टक्कर

वोटिंग अकादमी में भारत से लक्ष्मण और मोना पार्थसारथी के अलावा अफगानिस्तान से हमीद कयूमी और जावेद हमीम, ऑस्ट्रेलिया से एडम कोलिन्स और लिसा स्थालेकर, बांग्लादेश से तारिक महमूद और मोहम्मद इसाम तथा इंग्लैंड से कलिका मेहता और क्लेयर टेलर को जगह मिली है.आयरलैंड से इयान कलेंडर और इसोबेल जॉयस, न्यूजीलैंड से मार्क गेंटी और जॉन राइट, पाकिस्तान से सोहेल इमरान और रमीज राजा, दक्षिण अफ्रीका से फिरदोस मूंडा और जोंटी रोड्स, श्रीलंका से चंपिका फर्नांडो और रसेल आर्नोल्ड, वेस्टइंडीज से इयान बिशप और एंडी रॉबर्ट्स, जिंबाब्वे से ट्रिस्टन होम और मपुमेलो मबंग्वा के अलावा एकेएस सतीश और प्रेस्टन मोमसन को भी वोटिंग अकादमी में जगह मिली है.

READ MORE

भारतीय गेंदबाज ने लिया संन्यास, एमएस धोनी की कप्तानी में किया था डेब्यू 420-विकेट-लेने-वाले- भारतीय गेंदबाज

अशोक डिंडा दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैअशोक डिंडा (Ashok Dinda) ने कहा क्रिकेट को अलविदा, भारत के लिए खेले 13 वनडे, 9 T20 इंटरनेशनल मैच

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.