ऋषभ पंत खेली 91 रनों की ताबड़तोड़ पारी, चौथी बार हुए नर्वस नाइंटीज के शिकार

ऋषभ पंत खेली 91 रनों की ताबड़तोड़ पारी, चौथी बार हुए नर्वस नाइंटीज के शिकार

Posted on

 

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के चेपॉक मैदान में खेला जा रहा है. पहले टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड की पारी 578 रनों पर समाप्त हुई. भारत की पहली पारी में शुरुआत बेहद खराब रही. सिर्फ 73 रन पर कप्तान विराट कोहली समेत चार बल्लेबाज आउट हो गए. इसके बाद भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने मोर्चा संभाला. पुजारा ने 73 रनों की पारी खेली जबकि पंत ने 91 रन बनाए. दोनों के बीच 5वें विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी हुई. इंग्लैंड की ओर से डॉम बेस ने चार विकेट झटके हैं जबकि जोफ्रा आर्चर को दो विकेट मिला है.

पंत चौथी बार हुए नर्वस नाइंटीज का शिकार
आक्रामक बल्लेबाज पंत सिर्फ 9 रन से अपने करियर का तीसरा शतक बनाने से चूक गए. उन्होंने 88 गेंदों पर नौ चौके और पांच छक्कों की मदद से 91 रनों की पारी खेली. उनका विकेट डॉम बेस ने झटका. पंत ने करियर में अब तक 28 पारियां खेली है और चौथी बार वह नर्वस नाइंटीज का शिकार हुए हैं. इसके पहले भारतीय धरती पर वह वेस्टइंडीज के खिलाफ दो बार 92 के स्कोर पर आउट हो चुके हैं. अभी हाल में ही वह ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर सिडनी के मैदान पर 97 रन बनाकर आउट हो गए थे. पंत ने अपने करियर में अब तक दो शतक और पांच अर्धशतक जड़ा है. पंत ने दोनों शतक विदेशी धरती पर बनाए हैं.

इससे पहले तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने भारत के दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर भारत को शुरुआती झटका. भारतीय टीम ने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (छह) का विकेट जल्दी गंवा दिया. उन्होंने आर्चर की अतिरिक्त उछाल लेकर मूव करती गेंद पर विकेटकीपर जोस बटलर को कैच दिया. युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (29) ने प्रवाहमय बल्लेबाजी की और पांच चौके लगाये लेकिन जेम्स एंडरसन ने मिड ऑन पर उनका बेहतरीन कैच लेकर आर्चर और इंग्लैंड को दूसरी सफलता दिलायी. इसके बाद डॉम बेस ने विराट कोहली (11) और अजिंक्य रहाणे (1) का विकेट झटका.

यह भी पढ़ें:

विराट कोहली ने नेट्स में की प्रैक्टिस, बोले- सिर नीचे और काम करें

VIRAT KOHLI और जो रूट की नजरें खास कप्तानी RECORD

इससे पहले इंग्लैंड ने सुबह आठ विकेट पर 555 रन से आगे खेलना शुरू किया तथा 23 रन जोड़कर बाकी बचे दोनों विकेट गंवाये. डॉम बेस (34) आउट होने वाले पहले बल्लेबाज थे. उन्हें जसप्रीत बुमराह ने पगबाधा आउट किया. रविचंद्रन अश्विन ने एंडरसन को बोल्ड करके इंग्लैंड की पारी का अंत किया. जैक लीच 14 रन बनाकर नाबाद रहे. अश्विन ने 55.1 ओवर किये. उन्होंने किसी एक पारी में पहली बार इतने ओवर किये तथा 146 रन देकर तीन विकेट लिये. बुमराह ने 36 ओवर में 84 रन देकर तीन विकेट हासिल किये. इशांत शर्मा और शाहबाज नदीम ने दो-दो विकेट लिये. इंग्लैंड की पारी का आकर्षण अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे कप्तान जो रूट की 218 रन की पारी रही. उनके अलावा सलामी बल्लेबाज डोमिनिक सिब्ली ने 87 और बेन स्टोक्स ने 82 रन का योगदान दिया.

READ -MORE

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.