अब इंदौर में देखिए उन Birds की मस्ती, जिसे देखने आप थाईलैंड और सिंगापुर जाते हैं

IND vs ENG: ऋषभ पंत ने छोड़ी आसान स्टंपिंग; अश्विन ने पीटा माथा,

Posted on

 

नई दिल्ली. इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ (India vs England) पहले टेस्ट की पहली पारी में 578 रन बनाए हैं. इंग्लैंड को विशाल स्कोर तक पहुंचाने में उसके बल्लेबाजों की भूमिका तो रही ही, लेकिन उसे भारत की खराब फील्डिंग का भी भरपूर फायदा मिला. विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) उन भारतीयों में शामिल रहे, जिन्होंने आसान मौके गंवाए. उन्होंने मैच के तीसरे दिन रविवार को आसान स्टंपिंग छोड़ दी, जिस पर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने माथा पीट लिया.

इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले जा रहे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा समेत कई खिलाड़ियों ने कैच छोड़े. लेकिन सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा ट्रोल ऋषभ पंत हुए. उन्होंने इंग्लैंड के 187वें ओवर की चौथी गेंद पर स्टंपिंग का मौका गंवाया. रविचंद्रन अश्विन की इस गेंद को जैक लीच ने आगे निकलकर खेलने की कोशिश की, लेकिन चूक गए. गेंद सीधे ऋषभ पंत के पास पहुंची, लेकिन लीच की तरह वे भी गच्चा खा गए.

ऋषभ पंत गेंद को पकड़ी ही नहीं सके, इसलिए स्टंपिंग का मौका बनकर भी भारत के हाथों से चला गया. यह स्टंपिंग का ऐसा मौका था, जिसे क्लब स्तर पर भी शायद ही कोई छोड़ता है. यही कारण था कि अश्विन ने लगभग अपना माथा ही पीट लिया. हालांकि, इंग्लैंड इस मौके का ज्यादा फायदा नहीं उठा पाया. दूसरे छोर पर एंडरसन आउट हो गए और लीच को नाबाद ही पैवेलियन लौटना पड़ा. वे 14 रन बनाकर नाबाद रहे.
ऋषभ पंत यह मौका गंवाने के कारण ट्रोल भी हो रहे हैं. एक यूजर ने ट्वीट किया, ‘ऋषभ पंत को विकेट के पीछे लगातार बोलने से ज्यादा कीपिंग पर ध्यान देना चाहिए.’

READ MORE

ऋषभ पंत खेली 91 रनों की ताबड़तोड़ पारी, चौथी बार हुए नर्वस नाइंटीज के शिकार

एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘पंत ने सिब्ली का कैच छोड़ा था, जब वे 10 रन पर खेल रहे थे. अब उन्होंने स्टंपिंग का मौका गंवा दिया है. मुझे लगता है कि यदि पंत को भारत में टेस्ट मैच खेलना है तो उन्हें विकेटकीपिंग सुधारनी होगी.’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.