IND vs ENG: अश्विन ने पहली पारी में फेंके 55.1 ओवर, बनाा अनोखा रिकॉर्ड

अश्विन ने पहली पारी में फेंके 55.1 ओवर, बनाा अनोखा रिकॉर्ड India vs England

Posted on

 

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच चार मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम (चेपॉक) में देखा जा रहा है. इस मैच के पहले ही दिन भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) इंग्लैंड के सामने संघर्ष करती हुई दिखाई दी. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. यह जो रूट का 100वां टेस्ट मैच है और इसमें उन्होंने शानदार खेल दिखाते हुए दोहरा शतक जड़ा. वहीं, बेन स्टोक्स ने 82 और डोमिनिक सिब्ली ने 87 रनों की पारी खेली. इन तीनों की शानदार पारियों के दम पर इंग्लैंड ने पहली पारी में 578 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. भले ही पहली पारी में भारतीय गेंदबाज ज्यादा सफल नहीं हो पाए हों, लेकिन दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है.

इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में190.1 ओवर खेले. मैच के तीसरे दिन के शुरुआती खेल के बाद भारत ने बल्लेबाजी शुरू की, लेकिन भारत की पारी में फ्लैट कहे जाने वाली पिच ने कोई मदद नहीं की. सभी भारतीय गेंदबाजों ने कड़ी मेहनत की. जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ने 3-3 विकेट लिए. इंग्लैंड के दबदबे ने भारत की मुश्किलें बढ़ाई. अश्विन ने इंग्लैंड की पारी में सबसे ज्यादा ओवर फेंके. उनके द्वारा सबसे अधिक ओवर फेंकने के आंकड़े कुछ इस तरह हैं:

55.1 ओवर चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ 2020-2021
53.0 ओवर एडिलेड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2011-12
52.5 ओवर एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2018-19
52.3 ओवर कोलकाता में इंग्लैंड के खिलाफ 2012-13
52.1 ओवर मुंबई में वेस्टइंडीज के खिलाफ 2011-12

ऊपर के आंकड़े बताते हैं कि अश्विन ने 50 से अधिक ओवर दो साल पहले फेंके थे, 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत के बाद अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ आत्मविश्वास से भरे हुए थे. उन्होंने इंग्लैंड सीरीज से पहले एक इंटरव्यू में कहा था, ”ऑस्ट्रेलिया में स्पेशल रिजल्ट.” जीत ने उनके चेहेरे पर मुस्कान बिखेर दी थी. वह इंग्लैंड टेस्ट सीरीज पर नजर टिकाए थे, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ पहला ही टेस्ट भारतीय गेंदबाजों के लिए कुछ खास नहीं रहा.

एशिया में एक साथ 3 टेस्ट: भारत की हालत पतली, पाकिस्तान पस्त, बांग्लादेश हारा

IPL 2021 Auction: अर्जुन तेंदुलकर पर दांव लगा सकती हैं ये 3 टीमें, पूरा हो सकता है आईपीएल खेलने का सपना

रविचंद्रन अश्विन ने 55.1 ओवर फेंके और 146 रन दिए. इस दौरान उनके 5 ओवर मेडन रहे. उन्होंने 2.60 की इकोनॉमी से 3 विकेट झटके. जसप्रीत बुमराह को भी तीन विकेट मिले. इशांत शर्मा और शाहबाज नदीम ने 2-2 विकेट झटके. वाशिंगटन सुंदर ने 26 ओवर फेंके और 98 रन दिए. उन्हें कोई विकेट नहीं मिला.

READ MORE

ऋषभ पंत खेली 91 रनों की ताबड़तोड़ पारी, चौथी बार हुए नर्वस नाइंटीज के शिकार

वसीम जाफर ने कुलदीप यादव के लिए लिखा दिल छू लेने वाला मैसेज

IND vs ENG: ऋषभ पंत ने छोड़ी आसान स्टंपिंग; अश्विन ने पीटा माथा,

Leave a Reply

Your email address will not be published.