Home

वसीम जाफर ने कुलदीप यादव के लिए लिखा दिल छू लेने वाला मैसेज

Posted on

 

नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट (India vs England) में कुलदीप यादव  को प्लेइंग इलेवन में ना खिलाए जाने की बहस थमने का नाम नहीं ले रही. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने पहले टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. इंग्लिश टीम ने पहली पारी में 578 रन बनाए. जो रूट ने अपने 100वें टेस्ट में दोहरा शतक जड़ा. पहली पारी में भारतीय गेंदबाज बुरी तरह असफल रहे. इसके बाद कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को ना खिलाने की बहस और भी तेज हो गई. इस बहस में अब पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) भी शामिल हो गए हैं. उन्होंने भी कुलदीप को नहीं खिलाने पर आश्चर्य प्रकट किया है. इसके साथ ही एक दिल को छू लेने वाला मैसेज भी इस ‘चाइनामैन गेंदबाज’ के लिए लिखा है.

वसीम जाफर ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा, ”मैं बायें हाथ के इस स्पिनर की कोई मदद नहीं कर सकता. वह लंबे समय से टीम इंडिया के साथ यात्राएं कर रहे हैं, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला है. अगस्त से वह भारतीय टीम के साथ हैं और एक बायो बबल से दूसरे में जा रहे हैं, लेकिन उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का कोई मौका नहीं मिल रहा.”

India vs England: वॉशिंगटन सुंदर ने खेली नाबाद 85 रनों की पारी, संजय मांजरेकर बोले-गजब टैलेंट है

कुलदीप यादव ने जनवरी 2019 में भारत के लिए अंतिम टेस्ट खेला था. जाफर ने आगे कहा, ”अपनी क्षमताओं पर भरोसा रखो और उम्मीद मत छोड़ो. तुमने पहले भी यह किया है और मौका मिलेगा तो तुम फिर यह करोगे.” पहले टेस्ट में कुलदीप खेलने वाले थे, लेकिन अंतिम समय में ऑलराउंडर अक्षर पटेल के घुटने में चोट की वजह से दो बदलाव हुए. वाशिंगटन सुंदर को बल्लेबाजी के लिए और शाहबाज नदीम को बाएं हाथ की ऑर्थोडेक्स गेंदबाजी के लिए टीम में शामिल किया गया.

वसीम जाफर ने कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं करने पर ट्वीट किया है.

बता दें कि कुलदीप यादव ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर भी टीम के साथ थे. कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे उनकी तारीफ भी कर चुके थे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में उन्हें एक टेस्ट खेलने का मौका नहीं मिला. रहाणे ने बीसीसीआई की अधिकृत वेबसाइट पर एक इंटरव्यू में कहा था, ”मैं कुलदीप यादव और कार्तिक त्यागी का जिक्र करना चाहता हूं. कुलदीप ये तुम्हारे लिए मुश्किल होगा, तुम यहां एक भी मैच नहीं खेले हो, हालांकि, तुम्हारा एटीट्यूड बहुत अच्छा है. मेहनत करते रोह. कार्तिक तुम अद्भुत हो.”

READ – MORE

ऋषभ पंत खेली 91 रनों की ताबड़तोड़ पारी, चौथी बार हुए नर्वस नाइंटीज के शिकार

वहीं, इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने 100वें टेस्ट में दोहरा शतक लगाकर अपनी उपलब्धियों में एक और कारनामा शामिल कर लिया. रूट ने पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम उल हक का रिकॉर्ड तोड़ा. उन्होंने माइक गैटिंग (207) के निजी स्कोर को भी पीछे छोड़ दिया. रूट ने अब टेस्ट क्रिकेट में पांच दोहरे शतक लगा लिए हैं, केवल वॉली हेमंड्स सात दोहरे शतक लगाकर उनसे आगे हैं. रूट ने 2018 रन की शानदार पारी खेली.

READ – MORE

IND vs ENG: ऋषभ पंत ने छोड़ी आसान स्टंपिंग; अश्विन ने पीटा माथा,

Leave a Reply

Your email address will not be published.