Home

वॉशिंगटन सुंदर ने खेली नाबाद 85 रनों की पारी, संजय मांजरेकर बोले-गजब टैलेंट है

Posted on

 

नई दिल्ली. भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन पहली पारी में 337 रन बनाए. इंग्लैंड ने पहली पारी में 578 रन बनाए थे जिससे भारतीय टीम पहली पारी के आधार पर 241 रन पीछे रही. हालांकि इंग्लैंड ने फॉलोआन नहीं देने का फैसला किया. भारत की ओर से ऋषभ पंत ने 91, वाशिंगटन सुंदर ने नाबाद 85 जबकि चेतेश्वर पुजारा ने 73 रन की पारी खेली. इंग्लैंड की तरफ से डॉम बेस ने चार जबकि जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर और जैक लीच ने दो-दो विकेट चटकाए.

चौथे दिन भारतीय पारी का आकर्षण 21 वर्षीय वॉशिंगटन सुंदर की बल्लेबाजी रही. सुंदर ने 138 गेंदों पर 12 चौके और दो छक्कों की मदद से 85 रन बनाए हैं. उन्होंने लगाातार दूसरे टेस्ट में अर्धशतक जड़ा है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू टेस्ट में उन्होंने 62 और 22 रन बनाए थे. सुंदर की इस पारी की हर कोई तारीफ कर रहा है. टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने सुंदर को अद्धभुत प्रतिभा बताया है.

सुंदर की यह पारी ऐसे समय में आई जब भारतीय टीम 225 रन पर छह विकेट गंवाकर संकट से फंसी  थी. सुंदर ने सातवें विकेट के लिए अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ 80 रनों की साझेदारी की. अश्विन ने भी 91 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 31 रनों की संयम भरी पारी खेली. हालांकि चौथे दिन नई गेंद लेने के बाद इंग्लैंड ने अश्विन-सुंदर की साझेदारी तोड़ दी. नई गेंद से कल के महंगे गेंदबाज जैक लीच ने दो विकेट लिए है. उन्होंने अश्विन के बाद नदीम को बिना खाता खोले ही आउट किया. वहीं एंडरसन ने पहले इशांत शर्मा और उसके बाद जसप्रीत बुमराह को आउट कर भारतीय पारी 337 रनों पर समेट दी.

यह भी पढ़ें:

IND vs ENG: ऋषभ पंत ने छोड़ी आसान स्टंपिंग; अश्विन ने पीटा माथा,

इसके बाद इंग्लैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन लंच तक दूसरी पारी में एक विकेट पर एक रन बनाया. लंच के समय डॉम सिब्ली और डैन लॉरेंस क्रीज पर डटे थे. दोनों ही बल्लेबाजों ने अभी खाता नहीं खोला है. भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने सलामी बल्लेबाज रॉरी बर्न्स का विकेट चटकाया. इंग्लैंड की कोशिश होगी कि वह भारत के सामने 400 रनों का लक्ष्य रखे. मैच में अभी पांच सेशन का खेल बचा हुआ है. इस पिच पर चौथी पारी और पांचवें दिन बल्लेबाजी करनी बेहद मुश्किल होगी.

यह भी पढ़ें:

विराट कोहली ने नेट्स में की प्रैक्टिस, बोले- सिर नीचे और काम करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.