Home

जेम्स एंडरसन ने गिल-रहाणे को बोल्ड मारा, टीम इंडिया पर हार का खतरा मंडराया!-भारत और इंग्लैंड

Posted on

 

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच चेन्नई में खेले जा रहे चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले के आखिरी दिन टीम इंडिया (Team India) संकट में घिर गई है. चौथी पारी में 420 रनों के लक्ष्य का पीछा करना उतरा भारत पांच विकेट खो चुका है. टीम इंडिया पर हार का खतरा मंडरा रहा है. इंग्लैंड के अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने चार गेंदों के अंदर शुभमन गिल (Shubhman Gill) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को बोल्ड कर भारतीय टीम को बैकफुट पर धकेल दिया है.

इससे पहले 5वें दिन की शुरुआत में भारत को पहला झटका भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा 15 रन बनाकर आउट हुए. जैक लीच की गेंद पुजारा के बल्ले का किनारा लेते हुए स्लिप में बेन स्टोक्स के हाथों में समा गई. भारत का दूसरा विकेट 58 रन पर गिरा. इसके बाद क्रीज पर भारतीय कप्तान विराट कोहली उतरे. गिल ने कोहली के साथ 34 रनों की साझेदारी की. इस बीच 21 वर्षीय युवा बल्लेबाज गिल ने टेस्ट क्रिकेट में अपना तीसरा अर्धशतक जड़ा. गिल ने 83 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के की बदौलत 50 रन बनाए. हालांकि फिफ्टी लगाने के बाद ही उन्हें एंडसन ने बोल्ड मार दिया. उनके बाद रहाणे क्रीज पर उतरे जिनसे भारतीय टीम को काफी उम्मीदें थी. पहली पारी में सिर्फ 1 रन बनाने वाले रहाणे दूसरी पारी में बिना खाता खोले आउट हो गए. एंडरसन उन्हें खूबसूरत गेंद पर बोल्ड  मारा. भारत का चौथा विकेट 92 रन पर गिरा.

यह भी पढ़ें:

अश्विन ने पहली पारी में फेंके 55.1 ओवर, बनाा अनोखा रिकॉर्ड India vs England

पहली पारी में 91 रनों की पारी खेलने वाले ऋषभ पंत ने दूसरी पारी में दो चौके लगाकर अच्छी शुरुआत की. हालांकि पंत भी एंडरसन की गेंद पर चकमा खा गए. यह विकेटकीपर बल्लेबाज 11 रन के निजी स्कोर पर एंडरसन की गेंद पर जो रूट को कैच दे बैठा. भारतीय टीम की आधी टीम सिर्फ 110 रनों पर पवेलियन में लौट गई है.

जेम्स एंडरसन ने तीन विकेट लेने के साथ ही वेस्टइंडीज के खतरनाक गेंदबाज रहे कर्टनी वॉल्श को पीछे छोड़ा. 30 साल के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में एंडरसन नंबर वन तेज गेंदबाज बन गए हैं. एंडरसन ने 343 विकेट चटकाया है. उनके बाद कर्टनी वॉल्श (341), ग्लेन मैक्ग्रा (287) और रिचर्ड हैडली (276) का  नंबर है.

यह भी पढ़ें:

वॉशिंगटन सुंदर ने खेली नाबाद 85 रनों की पारी, संजय मांजरेकर बोले-गजब टैलेंट है

Leave a Reply

Your email address will not be published.