Home

टी नटराजन को BCCI के अनुरोध पर TNCA ने विजय हजारे ट्रॉफी टीम से छोड़ा

Posted on

 

चेन्नई. भारत के नए तेज गेंदबाज टी नटराजन (T Natrajan) को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अनुरोध पर विजय हजारे ट्रॉफी एक दिवसीय टूर्नामेंट (Vijay Hazare Trophy) के लिए तमिलनाडु टीम से बाहर कर दिया गया है, ताकि वह अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज (India vs England) के लिए तरोताजा रह सके. टीएनसीए (TNCA) के सचिव आर एस रामासामी ने कहा, ”बीसीसीआई और भारतीय टीम प्रबंधन चाहता है कि नटराजन इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए तरोताजा रहे. भारतीय टीम के हितों को ध्यान में रखकर हमने हां कह दी.”

तमिलनाडु की टीम में टी नटराजन की जगह आरएस जगनाथ श्रीनिवास ने ली. टीम 13 फरवरी को इंदौर रवाना होगी. इंग्लैंड के खिलाफ पहला टी-20 12 मार्च को अहमदाबाद में खेला जाएगा जबकि पहला वनडे 23 मार्च को पुणे में होगा. बता दें कि भारतीय तेज गेंदबाज टी नटराजन ने ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर वनडे, टी20 और आखिर में टेस्ट डेब्यू किया था और शानदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था.

READ MORE

जेम्स एंडरसन ने गिल-रहाणे को बोल्ड मारा, टीम इंडिया पर हार का खतरा मंडराया!-भारत और इंग्लैंड

 

नटराजन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में डेब्यू किया था. नटराजन ने अपने डेब्यू वनडे में 7.0 की इकोनॉमी रेट से दो विकेट लिए थे. इस मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया था. जबकि नटराजन ने अब तक खेले तीन टी-20 में 6.92 इकोनॉमी रेट से 6 विकेट लिए. वहीं, नटराजन ने एक मैच में 3.10 के इकोनॉमी रेट से तीन विकेट लिए थे.

वहीं, भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो चुका है. पहला टेस्ट मैच चेन्नई में खेला गया, जिसमें इंग्लैंड ने भारत को 227 रनों से मात दी. दूसरा टेस्ट मैच भी चेन्नई में खेला जाएगा, जो 13 फरवरी से शुरू होगा. भारत बनाम इंग्लैंड दौरे का फुल शेड्यूल:

भारत बनाम इंग्लैंड टी20 सीरीज

12 मार्च- पहला टी20- अहमदाबाद

14 मार्च- दूसरा टी20- अहमदाबाद

16 मार्च- तीसरा टी20- अहमदाबाद

18 मार्च- चौथा टी20- अहमदाबाद

20 मार्च- पांचवां टी20- अहमदाबाद

भारत बनाम इंग्लैंड वनडे सीरीज

23 मार्च- पहला वनडे- पुणे

26 मार्च- दूसरा वनडे- पुणे

28 मार्च- तीसरा वनडे- पुणे

READ MORE

अश्विन ने पहली पारी में फेंके 55.1 ओवर, बनाा अनोखा रिकॉर्ड India vs England

Leave a Reply

Your email address will not be published.