Home

रोहित शर्मा के शतक से संतुष्ट नहीं गावस्कर, कहा- दोहरे शतक से कम कुछ मंजूर नहीं

Posted on

 

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच 4 टेस्ट की सीरीज का दूसरा मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) मैच के दूसरे ओवर में ही शून्य पर आउट हो गए. इसके बाद चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के विकेट भी जल्दी-जल्दी गिर गए. पुजारा (21) और कोहली (0) रन पर आउट हुए. लेकिन एक छोर से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) डटे रहे और उन्होंने 47 गेंद पर अपनी फिफ्टी पूरी की. इसके बाद उन्होंने 130 गेंद पर अपना शतक भी पूरा कर लिया.

यह उनके टेस्ट करियर का सातवां और इंग्लैंड के खिलाफ पहला शतक है. वहीं, बतौर ओपनर उनका चौथा शतक है. रोहित ने अपनी शतकीय पारी में 14 चौके और दो छक्के लगाए. रोहित ने 15 महीने बाद टेस्ट क्रिकेट में शतक जमाया है. उन्होंने पिछली बार 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची टेस्ट में सेंचुरी लगाई थी. यह चेन्नई में उनका पहला शतक भी है.

READ MORE

रोहित शर्मा के 90 से 100 पहुंचने तक कैसे बदलते रहे रितिका के एक्सप्रेशन,

टीम इंडिया के लिए उनकी यह पारी बेहद अहम है, क्योंकि 86 रन पर ही टीम इंडिया के तीन विकेट गिर चुके थे. ऐसे में अगर रोहित संभलकर नहीं खेलते तो चेपॉक की टर्निंग पिच पर भारतीय पारी लड़खड़ा सकती थी. खुद पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भी कॉमेंट्री के दौरान रोहित की इस पारी की तारीफ की.

उन्होंने कहा, ”इस मैच में अगर टीम इंडिया को बने रहना है, तो उसके लिए रोहित का लंबी पारी खेलना जरूरी है. इसकी वजह भी उन्होंने बताई कि जिस तरह पहले दिन से चेपॉक में गेंद टर्न ले रही है, वैसे में नए बल्लेबाज के लिए बल्लेबाजी आसान नहीं होगी. इसलिए जो बल्लेबाज क्रीज पर जमा है, उसे बड़ी पारी खेलने ही होगी. ऐसे में रोहित अगर दोहरा शतक लगाते हैं, तो ही टीम की स्थिति इस टेस्ट में मजबूत होगी.”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.