Haryana D.El.Ed. Exam 2021: डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन परीक्षा स्थगित

रोहित शर्मा के 90 से 100 पहुंचने तक कैसे बदलते रहे रितिका के एक्सप्रेशन,

Posted on

 

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच चार मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम (चेपॉक) में खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. मैच की शुरुआत भारत के लिए ज्यादा अच्छी नहीं रही. टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए भारत की शुरुआत काफी खराब रही. भारत ने लंच से पहले ही तीन विकेट गंवा दिए थे. भारत के एक के बाद एक तीन विकेट गिरने के बावजूद रोहित शर्मा दूसरे छोर पर जमे रहे. रोहित शर्मा का साथ अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) बखूबी निभा रहे हैं. इस बीच रोहित शर्मा ने अपना शतक भी पूरा किया.

रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर का 7वां शतक जड़ा, जबकि इंग्लैंड के खिलाफ यह उनका पहला टेस्ट शतक है. रोहित शर्मा ने 130 गेंदों में अपना शतक पूरा किया, लेकिन 90 रन पर आने के बाद से लेकर 100 रन पूरे करने तक के बीच स्टेडियम में मौजूद ‘हिटमैन’ की पत्नी रितिका सजदेह (Ritika Sajdeh) के एक्सप्रेशन लगातार बदलते रहे. बीसीसीआई ने रितिका के इन बदलते हुए भावों और रोहित शर्मा के शतक का एक वीडियो ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से शेयर किया है.

IND vs ENG: रोहित शर्मा के शतक से संतुष्ट नहीं गावस्कर, कहा- दोहरे शतक से कम कुछ मंजूर नहीं

IND VS ENG: माइकल वॉन ने पहले दिन के टी ब्रेक के बाद ही मानी इंग्लैंड की हार!

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि रोहित शर्मा के 90 रन हो जाने के बाद रितिका काफी नर्वस नजर आ रही हैं. भले ही उन्हें आंखों पर गोगल्स लगाए हुए हैं, लेकिन उनका चेहरा और हाव-भाव उनकी नर्वसनेस को छिपा नहीं पा रहे थे. उन्होंने अपने दोनों हाथों की उंगलियों से क्रॉस बना रखा है. रोहित शर्मा की पारी के दौरान उनकी पत्नी अक्सर ऐसा ही करती हैं, यह पहले भी कई बार देखा जा चुका है. लेकिन जैसे ही रोहित का शतक पूरा हुआ, वैसे ही रितिका ने खड़े होकर उनके तालियां बजाईं. इस दौरान रितिका के चेहरे पर मुस्कान भी दिखाई दी.

इंग्लैंड के लिए मोईन अली, ओली स्टोन और जैक लीच ने एक-एक विकेट लिया. मोईन ने भारत को सबसे करारा झटका दिया, जब कोहली कवर ड्राइव लगाने के प्रयास में बोल्ड हो गए. दूसरे छोर पर रोहित ने स्पिन और तेज आक्रमण दोनों को संभलकर खेला. उन्होंने दूसरे विकेट के लिए चेतेश्वर पुजारा के साथ 85 रन जोड़े. पुजारा ने 58 गेंद में दो चौकों के साथ 21 रन बनाए. पुजारा को जैक लीच ने स्लिप में बेन स्टोक्स के हाथों लपकवाया. इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनने वाली भारतीय टीम ने नौवीं गेंद पर ही विकेट गंवा दिया जब स्टोन ने शुभमन गिल को खाता खोले बिना पवेलियन भेजा.

READ MORE

इकबाल अब्दुल्ला, जिन्हें उत्तराखंड का कप्तान बनाना चाहते थे जाफर,

टी नटराजन को BCCI के अनुरोध पर TNCA ने विजय हजारे ट्रॉफी टीम से छोड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published.