Home

चेन्नई टेस्ट में टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, इस वजह से दूसरे दिन मैदान में नहीं उतरेंगे चेतेश्वर पुजारा-

Posted on

 

नई दिल्ली. चेन्नई टेस्ट के दूसरे दिन भारत ने मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की 161 और आखिर में रिषभ पंत की ताबड़तोड़ 58 रन की बदौलत टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी 329 रन पर खत्म की. अब भारतीय गेंदबाजों पर पूरा दारोमदार है कि वे इंग्लैंड को पहली पारी में सस्ते में समेटें, ताकि टीम इंडिया मैच अपनी मुठ्ठी में कर ले. हालांकि, टीम इंडिया को दूसरे दिन एक झटका भी लगा. टीम के अहम बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा चोट के कारण दूसरे दिन मैदान में नहीं उतरेंगे.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने बताया कि चेन्नई टेस्ट के पहले दिन बल्लेबाजी करते हुए पुजारा के दाएं हाथ पर चोट लग गई थी. दर्द की वजह से टीम मैनेजमेंट ने यह फैसला लिया कि वे दूसरे दिन मैदान पर नहीं उतरेंगे. उनकी जगह मयंक अग्रवाल फील्डिंग कर रहे हैं. पुजारा पहले दिन 21 रन बनाकर आउट हुए थे. दरअसल टीम इंडिया का पहला विकेट शून्य रन के स्कोर पर ही गिर गया था. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे पुजारा ने टर्निंग ट्रैक पर पारी को संभालने की कोशिश की. इसी दौरान ही उन्हें एक गेंद दाएं हाथ पर लग गई थी. इस चोट के बाद वे ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके.

यह भी पढ़ें:

चेन्नई टेस्ट में अब तक टीम इंडिया के नाम दर्ज हुए ये 5 यूनिक रिकॉर्ड, आगे भी हो सकता है ऐसा-भारत और इंग्लैंड

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी टीम इंडिया की नई ‘दीवार’ पुजारा ने तेज गेंदबाजों का डटकर सामना किया था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बिस्बेन में हुए चौथे टेस्ट में एक दो नहीं बल्कि 11 बार गेंद उनके शरीर पर लगी. वे दर्द से कराहते नजर आए. लेकिन फिर भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी थी और आखिरी पारी में 200 से ज्यादा गेंद खेलते हुए टीम की जीत में अहम रोल निभाया. पुजारा ने तब 56 रन की पारी खेली थी और उनकी पारी की बदौलत ही टीम इंडिया ने न सिर्फ यह टेस्ट जीता, बल्कि सीरीज भी 2-1 से अपने नाम की थी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.