भारत-कनाडा मैच से पहले फ्लोरिडा में बाढ़ का अलर्ट: 15 जून को मुकाबला; फैंस ने ICC से मैच शिफ्ट कराने की मांग की


फ्लोरिडा4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

सोशल मीडिया पर फ्लोरिडा के कई वीडियोज वायरल हो रहे हैं।

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और कनाडा का मुकाबला 15 जून को फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में खेला जाना है। इससे पहले ही फ्लोरिडा शहर में तीन दिन के लिए भारी बारिश और बाढ़ का अलर्ट जारी किया गया है। इसकी वजह से फैंस ICC से मैच कहीं और शिफ्ट कराने की मांग कर रहे हैं।

दरअसल, ग्रुप-ए के बाकी बचे तीनों मुकाबले फ्लोरिडा में होने हैं। 12 जून को साउथ फ्लोरिडा में भारी बारिश हुई थी। शहर में पानी भरने के कई वीडियो भी वायरल हो रहे हैं। इसके बाद शहर के मौसम विभाग की ओर से तीन दिन बाढ़ का अलर्ट दिया गया है।

तीन में से दो मुकाबले क्वालिफिकेशन के लिए महत्वपूर्ण
फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में 14 जून को अमेरिका और आयरलैंड का मैच है। अमेरिका इस मैच को जीतने पर टॉप-8 में जगह बना लेगा। 15 जून को भारत और कनाडा का मैच है। वहीं, 16 जून को पाकिस्तान और आयलैंड का मुकाबला है। अगर अमेरिका अपना मैच नहीं जीतता तो पाकिस्तान को क्वालिफाई करने के लिए ये जीत जरूरी हो जाएगी।

बारिश के कारण मैच रद्द होने पर अमेरिका करेगा क्वालिफाई
फ्लोरिडा स्टेडियम से 30 किलोमीटर दूर मियामी की नेशनल वेदर सर्विस के मुताबिक पिछले 24 घंटों में भारी बारिश हुई है। 14 जून को अमेरिका और आयरलैंड के मैच में 60%, 15 जून को होने वाले भारत-कनाडा के मुकाबले में 86% और 16 जून को पाकिस्तान-आयरलैंड के मैच में 80% बारिश की आशंका है।

अगर तीनों मुकाबलों में बारिश होती है तो सभी टीमों को 1-1 अंक मिलेगा। इसके बाद पाकिस्तान के 3 अंक हो जाएंगे। वहीं, अमेरिका 5 अंक के साथ क्वालिफाई कर लेगा।

भारत सुपर-8 में बना चुका है जगह
टी-20 वर्ल्ड के लीग स्टेज में भारत ने अभी तक तीनों मुकाबले जीते हैं। टीम 6 पॉइंट के साथ सुपर-8 के लिए क्वालिफाई कर चुकी है। भारत के अलावा ग्रुप-बी से ऑस्ट्रेलिया, ग्रुप-सी से वेस्टइंडीज और ग्रुप-डी से साउथ अफ्रीका भी सुपर-8 में जगह बना चुकी है।

पाकिस्तान के नसीम शाह ने सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

यह खबर भी पढ़ें…

जीता इंडिया, अमेरिका जमकर लड़ा:रोहित-विराट फेल, मुंबई के सौरभ ने पवेलियन भेजा; मुंबईकर सूर्या-शिवम ने 19वें ओवर में 111 चेज किए

इंटरनेशनल क्रिकेट में ये दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने थीं। और मैच भी बराबरी का हुआ। जीता इंडिया, लेकिन अमेरिका जीत के लिए जमकर लड़ा।

टी-20 मैच में 111 रन का टारगेट था। सामने रोहित, कोहली, पंत, सूर्या, हार्दिक जैसे बल्लेबाज थे। टी-20 में इनके नाम का सिक्का चलता है। लेकिन रोहित और कोहली को तो मुंबई में जन्मे सौरभ नेत्रवल्कर ने पवेलियन भेज दिया। कोहली 0 पर गए और रोहित सिर्फ 3 रन बना पाए। पूरी खबरे पढ़ें…



Source link

Leave a Comment