चैंपियंस ट्रॉफी 2025…PCB ने तीन वेन्यू का प्रपोजल रखा: 1996 वनडे वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्तान में पहला ICC इवेंट होगा


  • Hindi News
  • Sports
  • Pakistan ICC Champions Trophy 2025 Venues Update; PCB | Lahore, Karachi And Rawalpindi

स्पोर्ट्स डेस्क5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की यह फोटो 17 जून 2017 की है। जब टीम चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत को हराकर चैंपियन बनी थी।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) को तीन वेन्यू का प्रपोजल दिया है। यह तीन वेन्यू लाहौर, कराची और रावलपिंडी हैं। चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है। हालांकि, भारत टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान का यात्रा करेगा या नहीं, यह अभी साफ नहीं है।

रिपोर्ट के मुताबिक, PCB ने टूर्नामेंट के वेन्यू का ड्राफ्ट ICC को सौंप दिया है। टूर्नामेंट के आयोजन अगले साल फरवरी-मार्च में होना है। वनडे वर्ल्ड कप 1996 के बाद यह पहला मौका है जब पाकिस्तान को किसी ICC इवेंट की मेजबानी दी गई है।

हम लगातार ICC के संपर्क में बने हुए- नकवी
PCB अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने लाहौर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, हमने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान में होने वाले मैचों का शेड्यूल भेज दिया है। ICC की सिक्योरिटी टीम आई थी और हमारी बहुत अच्छी मीटिंग हुई। हम लगातार ICC के संपर्क में बने हुए हैं। हम इस बात की पूरी कोशिश कर रहे हैं कि हम अच्छा टूर्नामेंट होस्ट करें।

टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने पर संशय
पिछले महीने एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि (ICC) इसे एशिया कप की तरह ‘हाइब्रिड मॉडल’ पर करा सकता है। ICC के कार्यकारी बोर्ड के एक सूत्र ने PTI से कहा था, ‘यदि भारत सरकार टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजना नहीं चाहती तो, ICC वहां के बोर्ड पर दबाव नहीं बना सकती है। उसे विकल्प तलाशना होगा।

भारत के कहने पर एशिया कप के मैच श्रीलंका में हुए थे
पिछले साल भी एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को मिली थी। तब भी भारत के वहां नहीं जाने पर यह टूर्नामेंट ‘हाइब्रिड मॉडल’ पर हुआ था। भारत के मुकाबले श्रीलंका में कराए गए थे। कोलंबो में हुए फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर चैंपियनशिप जीती थी।

टूर्नामेंट में 8 टीमें हिस्सा लेंगी
पिछला चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में इंग्लैंड और वेल्स में खेला गया था। इसके फाइनल में भारत को हराकर पाकिस्तान चैंपियन बना था। टूर्नामेंट का शेड्यूल अभी नहीं आया है। माना जा रहा है, ICC के वेन्यू के निरीक्षण करने के बाद फाइनल शेड्यूल आ सका है। इस टूर्नामेंट में 8 टीमें हिस्सा लेंगी और इसके दो हफ्ते तक चलने की उम्मीद है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Comment