बुमराह की यॉर्कर पर बोल्ड हुए पृथ्वी शॉ: अक्षर ने एक हाथ से लिया क्विक कैच, रोमारियो शेफर्ड ने लगाया हेलिकॉप्टर शॉट; मोमेंट्स


मुंबई28 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

IPL 2024 में मुंबई इंडियंस (MI) ने सीजन के 20वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 29 रन से हराया। वानखेड़े स्टेडियम में रविवार को डबल हेडर के पहले मुकाबले में दिल्ली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 234 रन बनाए। जवाब में दिल्ली 20 ओवर में 8 विकेट पर 205 रन ही बना सकी।

MI के बैटर रोमारियो शेफर्ड ने पारी के आखिरी ओवर में 32 रन बनाए। इसमें उन्होंने हेलिकॉप्टर शॉट भी लगाया। वहीं, जसप्रीत बुमराह ने मैच में 2 विकेट लिए। उन्होंने DC के ओपनर पृथ्वी शॉ को यॉर्कर से बोल्ड कर दिया।मैच मोमेंट्स..

1. मुंबई के 18 हजार बच्चे स्टेडियम पहुंचे
मैच देखने के लिए मुंबई भर से करीब 18 हजार बच्चे वानखेड़े स्टेडियम पहुंचे। रिलायंस फाउंडेशन और मुंबई इंडियंस की पहल एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स फॉर ऑल (ESA) के माध्यम से बच्चों को ये मौका मिला। हर IPL सीजन MI टीम ESA को एक IPL गेम समर्पित करता है जहां टीम शहर भर के NGO के हजारों बच्चों को लाइव गेम देखने और अपने पसंदीदा क्रिकेटरों को चियर करने का मौका मिलता है।

जैसे ही बच्चे गेम देखने पहुंचे तो स्टेडियम पूरी तरह नीला हो गया।

जैसे ही बच्चे गेम देखने पहुंचे तो स्टेडियम पूरी तरह नीला हो गया।

2. अक्षर ने रोहित को बोल्ड किया
रोहित शर्मा ने आक्रामक रवैया अपनाया और सिर्फ 27 गेंद में 49 रन की पारी खेली। अक्षर पटेल ने एक शानदार आर्म बॉल फेंकी, जिसने रोहित की पारी पर विराम लगा दिया। अक्षर पटेल की लगातार तीन डॉट गेंदों के बाद 7वें ओवर की अंतिम गेंद पर विकेट आया। आखिरी बॉल अक्षर तेज आर्म बॉल फेंकी। इसे रोहित नहीं खेल सके और गेंद उनके बल्ले और पैड के बीच से टकराकर सीधे स्टंप में जा लगी।

अक्षर पटेल ने स्पेल के पहले ही ओवर में विकेट लिया।

अक्षर पटेल ने स्पेल के पहले ही ओवर में विकेट लिया।

3. रोमारियो शेफर्ड ने लगाया हेलिकॉप्टर शॉट
MI के ऑलराउंडर रोमारियो शेफर्ड ने एनरिक नॉर्त्या के आखिरी ओवर में 32 रन बनाए। 19वें ओवर में मुंबई इंडियंस का स्कोर 202/5 था। शेफर्ड स्ट्राइक पर आए और MI की पारी के आखिरी ओवर में नॉर्त्या को 4 छक्के और 2 चौके लगाए। उन्होंने आखिरी बॉल पर पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी के सिग्नेचर स्टाइल में हेलिकॉप्टर शॉट खेला और लॉन्ग ऑन पर सिक्स लगाकर पारी खत्म की।

रोमारियो शेफर्ड ने पारी में 4 सिक्स लगाए।

रोमारियो शेफर्ड ने पारी में 4 सिक्स लगाए।

4. अक्षर ने लिया वन-हैंड कैच
अक्षर पटेल ने एक हाथ से शानदार क्विक कैच पकड़ा जिसने ईशान किशन को वापस पवेलियन भेज दिया। 11वें ओवर के दौरान, दिल्ली के स्पिनर ने स्टंप्स पर तेज और सपाट गेंद फेंकी और किशन अपने पुल शॉट की कोशिश में कनेक्शन पाने में असफल रहे।

हालांकि गेंद तेजी से अक्षर के बाईं ओर आई, जिस पर उन्होंने अपना हाथ बाहर निकाला और किशन की पारी को खत्म करने के लिए शानदार रिफ्लेक्स कैच लपका।

अक्षर पटेल ने पहला विकेट बोल्ड से और दूसरा विकेट कॉट एंड बोल्ड से लिया।

अक्षर पटेल ने पहला विकेट बोल्ड से और दूसरा विकेट कॉट एंड बोल्ड से लिया।

5. बुमराह की यॉर्कर पर बोल्ड हुए शॉ
जसप्रीत बुमराह ने पृथ्वी शॉ को यॉर्कर पर बोल्ड कर दिया। 12वें ओवर की आखिरी बॉल पर बुमराह ने लेग स्टंप की ओर फास्ट यॉर्कर फेंकी। इस पर पृथ्वी शॉ को शॉट सिलेक्ट करने का समय नहीं मिला और वे बोल्ड हो गए।

पृथ्वी शॉ ने 40 बॉल पर 66 रन की पारी खेली।

पृथ्वी शॉ ने 40 बॉल पर 66 रन की पारी खेली।

6. कूट्जी ने पोरेल को जीवनदान दिया
MI प्लेयर जेराल्ड कूट्जी ने अभिषेक पोरेल को जीवनदान दिया। कैपिटल्स की पारी के 11वें ओवर के दौरान MI के कप्तान हार्दिक पंड्या ने पोरेल और पृथ्वी शॉ के बीच बढ़ती साझेदारी को तोड़ने के लिए आकाश मधवाल को बॉलिंग दी।

यह कदम मेजबान टीम पर उल्टा पड़ गया, क्योंकि DC के बल्लेबाजों ने युवा तेज गेंदबाज पर हमला किया और उनकी पहली पांच गेंदों में 12 रन बनाए। हालांकि, मधवाल ने आखिरी बॉल पर मौका बनाया, उन्होंने मिडिल स्टंप पर फुलटॉस फेंकी। इस पर पोरेल ने आगे बढ़कर बढ़त हासिल कर ली। सर्कल के अंदर तैनात कूट्जी कैच पकड़ने में असफल रहे, जिससे उन्हें जीवनदान मिला।

जेराल्ड कूट्जी ने पोरेल को 31 रन के स्कोर पर जीवनदान दिया।

जेराल्ड कूट्जी ने पोरेल को 31 रन के स्कोर पर जीवनदान दिया।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Comment