सुमित नागल मोंटे कार्लो के दूसरे दौर में पहुंचे: पहले राउंड में दुनिया के 38वें नंबर के खिलाड़ी एर्नाल्डी को हराया


  • Hindi News
  • Sports
  • Sumit Nagal Monte Carlo Masters Update; Matteo Arnaldi | Tennis News

स्पोर्ट्स डेस्क7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

अगले राउंड में नागल का सामना डेनमार्क के होल्गर रुने से होगा। 

भारत के नंबर-1 टेनिस प्लेयर सुमित नागल रोलेक्स मोंटे कार्लो मास्टर्स के दूसरे राउंड में पहुंच गए हैं। उन्होंने सोमवार को पहले राउंड में दुनिया के 38वें नंबर के खिलाड़ी माटेओ एर्नाल्डी को हराया।

95वीं रैंकिंग वाले नागल एक सेट से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए वर्ल्ड नंबर 38 एर्नाल्डी को दो घंटे 37 मिनट में 5-7, 6-2, 6-4 से हराया। इसी के साथ नागल ने किसी टॉप-50 खिलाड़ी पर अपनी तीसरी जीत दर्ज की। अगले राउंड में नागल का सामना मौजूदा रनर-अप डेनमार्क के होल्गर रुने से होगा।

नागल ने दो घंटे 37 मिनट तक चले मैच में वर्ल्ड नंबर 38 एर्नाल्डी को 5-7, 6-2, 6-4 से हराया।

नागल ने दो घंटे 37 मिनट तक चले मैच में वर्ल्ड नंबर 38 एर्नाल्डी को 5-7, 6-2, 6-4 से हराया।

42 साल बाद कोई भारतीय मोंटे कार्लो मुख्य ड्रॉ में
सुमित नागल 42 साल बाद रोलेक्स मोंटे कार्लो मास्टर्स के मुख्य ड्रॉ में पहुंचने वाले भारतीय खिलाड़ी हैं। उनसे पहले 1982 में रमेश कृष्णन ने सिंगल्स इवेंट के मुख्य ड्रॉ में अपनी जगह बनाई थी।

क्या है मोंटे कार्लो मास्टर्स
मोंटे-कार्लो मास्टर्स मेंस प्रोफेशनल प्लेयर्स का टेनिस टूर्नामेंट है, फ्रांस के रोकेब्रून-कैप-मार्टिन में आयोजित किया जाता है। यह मोंटे कार्लो कंट्री क्लब में क्ले कोर्ट पर खेला जाता है और अप्रैल होता है। इसका आयोजन हर साल होता है। यह टूर्नामेंट ATP टूर पर नौ ATP टूर मास्टर्स 1000 इवेंट्स का हिस्सा है।

सुमित नागल का इस साल प्रदर्शन बेहतर रहा
सुमित नागल का इस साल प्रदर्शन बेहतर रहा है। उन्होंने साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में अलेक्जेंडर बुब्लिक को हराकर जीत के साथ शुरुआती की थी। इसके बाद, उन्होंने चेन्नई ओपन में जीत हासिल की और ATP रैंकिंग में शीर्ष 100 में जगह बनाई। इस सप्ताह की शुरुआत में नागल ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 95वीं रैंकिंग हासिल की थी।

सुमित के अलावा डबल्स में बोपन्ना भी खेलते नजर आएंगे
सुमित के अलावा इस टूर्नामेंट में साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के डबल्स जीतने वाले रोहन बोपन्ना भी अपने ऑस्ट्रेलियाई पार्टनर मैथ्यू एबडेन के साथ खेलते हुए नजर आएंगे।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Comment