Sheopur News: खुले में मांस बेचने का सरकारी आदेश बेअसर, कराहल खुले में लग रहीं दुकानें – Sheopur News Government order to sell meat in open ineffective open shops are in disarray


तहसील मुख्यालय के मुख्य मार्ग किनारे खुलेआम मांस व मछली की बिक्री की जा रही है। इससे गंदगी फैलने के साथ ही पर्यावरण प्रदूषण व लोगों के स्वास्थ्य पर विपरीत असर पड़ रहा है। इस गंभीर समस्या को लेकर कोई उचित कार्रवाई नहीं की जाती है।

By anil tomar

Publish Date: Mon, 15 Apr 2024 12:16 PM (IST)

Updated Date: Mon, 15 Apr 2024 12:16 PM (IST)

Sheopur News: नईदुनिया न्यूज कराहल। तहसील मुख्यालय के मुख्य मार्ग किनारे खुलेआम मांस व मछली की बिक्री की जा रही है। इससे गंदगी फैलने के साथ ही पर्यावरण प्रदूषण व लोगों के स्वास्थ्य पर विपरीत असर पड़ रहा है। इस गंभीर समस्या को लेकर कोई उचित कार्रवाई नहीं की जाती है। शासन के आदेश के बाद भी दुकानदारों द्वारा धड़ल्ले से मांस, मछली व अंडे की बिक्री खुलेआम की जा रही है। लेकिन मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए आदेश का पालन तहसील मुख्यालय पर नहीं हो पा रहा है।

बता दें कि करीब कुछ माह पूर्व प्रदेश सरकार द्वारा निर्देश जारी किए गए थे, खुले स्थानों पर मांस मीट का दुकानों का संचालन नहीं होना चाहिए तत्समय प्रशासनिक अधिकारियों ने तहसील मुख्यालय क्षेत्र में खुले में मांस, मछली विक्रेताओं को सूचित कर नियमों का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए थे, लेकिन अभी तक तहसील मुख्यालय क्षेत्र में निर्देशों का कोई पालन नहीं किया जा रहा है। कृषि उपज मंडी रोड पर खुलेआम मांस, मछली व अंडे के विक्रेता द्वारा धड़ल्ले से बिक्री की जा रही है। ऐसे में इस रास्ते के आवागमन करने वालों राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लेकिन प्रशासनिक अधिकारी मीट मांस की दुकानों पर आदेशों का पालन नहीं करवाया जा रहा है।

तहसील मुख्यालय पर संचालित मीट मांस की दुकानों का भ्रमण कर दुकानदारों को चेतावनी देने के साथ ही समझाइश देकर खुले में बिक्री न करने के आदेश दिए थे, लेकिन तत्समय दुकानदारों ने दुकानों के आगे जालियां लगाकर आड़ कर ली थी, लेकिन जैसे जैस आदेश पुराना होते गया फिर वहीं पुराने ढर्रे पर आ गए। दुकानदार पुनः खुले में अवैध रूप से मांस-मछली की बिक्री करते दिखाई दे रहे हैं। अपशिष्ठ को फैंक रहे खुले में मीट मांस के दुकानदारों द्वारा खुले में दुकानें संचालित करने के आदेश का उलंघन तो कर रहे है, साथ ही बचे हुए अपशिष्ठ का नष्टीकरण भी नहीं किया जा रहा है। दुकानदारों द्वारा मांस के बचे हिस्सों को नाले-नाली व खाली प्लाटों में फेंका जा रहा है, जिससे आवारा कुत्ते खाकर अहिंसक होते जा रहे है, जो लोगाें को काट कर घायल कर रहे है, लेकिन प्रशासनिक अधिकारी नियमों का उलंघन करने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई नहीं कर पा रहे है।

करियादेह मुख्य रोड पर अनाज मंडी के पास खुलेमाम सज रहे हैं मीट बाजार। खुले में दुकान खोलकर वहीं ग्राहकों को खिलाई जा रही है, बिरयानी, मुख्य रोड होने की वजह से हर रोज प्रशासन की गाड़ियां वहां से गुजरती हैं क्या उसमे बैठे अधिकारियों को यह नही दिखता है। अभी नवरात्रि भी चल रहे हैं जिसमे आस्था का केंद्र पनवाड़ा स्थित माता मंदिर पर दूर दराज से भक्तगण कनक दंडवत करते हुए मंदिर पहुंच रहे हैं क्षेत्र के लोगों के लिए यही मुख्य मार्ग होने की वजह से उन्हें दंडवत देने में परेशानी हो रही है क्योंकि रास्ते में इस मास की दुकानों के सामने पड़ा मास और गंदगी पर कुत्ते बिल्ली मंडराते रहते है।



Source link

Leave a Comment