EduCare न्यूज: एलेक्सा पर कुत्ते की आवाज से बंदरों को भगाने वाली लड़की को आनंद महिंद्रा ने दिया जॉब ऑफर, बोले- बच्ची में है लीडरशिप स्किल


  • Hindi News
  • Career
  • Mahindra Job Offer Leadership Skills UP 13 Year Old Girl Monkey Attack Mahindra Job Offer (Leadership Skills); UP 13 Year Old Girl Vs Monkey Attack

5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने हाल ही में उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले की 13 साल की निकिता को अपनी कंपनी में नौकरी करने का ऑफर दिया है। दरअसल, निकिता ने एलेक्सा (वर्चुअल असिस्टेंट) की मदद से अपने घर में घुसे बंदरों से अपनी और अपनी छोटी बहन की जान बचाई। घर में बंदरों के बाद निकिता ने अपनी सूझ-बूझ का इस्तेमाल किया और एलेक्सा को कुत्तों के भौंकने की आवाज निकालने को कहा।

बच्ची की कहानी से लगता है कि टेक्नोलॉजी हमेशा इंसान के काम आएगी: आनंद महिंद्रा
आनंद महिंद्रा ने निकिता की तत्परता और प्रजेंस ऑफ माइंड की तारीफ की। उन्होंने एक्स पर लिखा कि ये स्टोरी इस बात का सबूत है कि टेक्नोलॉजी हमेशा इंसान की जिंदगी को सरल बनाने का काम करेगी।

उन्होंने आगे लिखा कि आज हमारे समाज का सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या हम टेक्नोलॉजी के मास्टर होंगे या इसके गुलाम बन जाएंगे। निकिता की कहानी से ऐसा लगता है कि टेक्नोलॉजी हमेशा इंसान की जिंदगी को आसान बनाने का काम करेगी। निकिता की सूझबूझ तारीफ के लायक है।

बच्ची ने विपरीत स्तिथि में एक्शन लिया, ये लीडरशिप क्वालिटी है: आनंद महिंद्रा
आनंद महिंद्रा ने निकिता की तारीफ की और उसे अपनी कंपनी में आगे चलकर नौकरी करने का ऑफर भी दिया। उन्होंने एक्स पर लिखा- निकिता ने जो किया वो विपरीत स्तिथि में भी आगे बढ़कर लीडर की तरह सोचने और एक्शन लेने का बढ़िया उदाहरण है।

पढ़ाई पूरी करने के बाद अगर निकिता कॉर्पोरेट दुनिया में काम करना चाहती है तो मुझे उम्मीद है कि हम महिंद्रा में उसे अपने साथ काम करने के लिए राजी कर सकेंगे।

कुत्तों के भौंकने की आवाज सुनकर भागे बंदर
निकिता के साथ ये हादसा बस्ती में हुआ था। निकिता ने बंदरों के अटैक के बारे में बताते हुए कहा कि 5 अप्रैल को उनके घर पर कुछ मेहमान आए थे। उन्होंने गेट खुला छोड़ दिया था और उसी रास्ते से बंदर घर के अंदर किचन तक आ गए और तबाही मचाने लगे।

निकिता ने कहा कि तभी मेरी नजर एलेक्सा पर पड़ी और मैंने एलेक्सा से कहा कि कुत्ते की आवाज निकालो। इसके बाद बंदर एक-एक करके घर से बाहर भाग गए।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Comment