IPL में आज मुंबई vs राजस्थान: रॉयल्स को हराकर टॉप-4 में आ सकती है MI; जयपुर में 72% मैच गंवाए, आज यहीं मुकाबला


जयपुर47 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन में आज मुंबई इंडियंस का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा। मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा।

राजस्थान रॉयल्स 7 में से 6 मैच जीतकर 12 पॉइंट्स के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है। दूसरी ओर मुंबई इंडियंस 7 में से 3 मैच जीतकर 6 पॉइंट्स के साथ छठे नंबर पर है। आज का मैच जीतकर मुंबई टॉप-4 में आ सकती है। हालांकि मुंबई ने जयपुर में 72% मैच गंवाए हैं और आज यहीं मैच होगा।

सीजन में दूसरी बार होगी भिड़ंत
दोनों टीमें 17वें सीजन में दूसरी बार एक-दूसरे से भिड़ेंगी। इससे पहले मुबंई में दोनों टीमों का सामना हुआ था, तब पहले खेलते हुए MI 125 रन ही बना सकी। RR ने 16वें ओवर में टारगेट हासिल कर लिया था।

दोनों टीमों के बीच IPL में कुल 29 मैच खेले गए। 15 में मुंबई और 13 में राजस्थान को जीत मिली, एक मैच बेनतीजा भी रहा। जयपुर में दोनों के बीच 7 मैच हुए, इनमें मुंबई 28% यानी 2 बार ही जीत सकी। वहीं होम टीम को 5 मैचों में जीत मिली।

राजस्थान क्वालिफिकेशन के करीब
2008 में पहले ही सीजन का खिताब उठाने वाली राजस्थान रॉयल्स 17वें सीजन में पॉइंट्स टेबल के टॉप पर है। टीम ने 7 में से 6 मैचों में जीत हासिल की और महज एक मुकाबला गंवाया। टीम के पास 12 पॉइंट्स हैं और उन्हें एकमात्र हार गुजरात टाइटंस के खिलाफ मिली। पिछले 2 मुकाबलों में टीम ने पंजाब और कोलकाता को हराया है।

कप्तान संजू सैमसन, जोस बटलर और रियान पराग 250 से ज्यादा रन बना चुके हैं। पराग तो 318 रन बनाकर टीम के टॉप रन स्कोरर भी हैं। गेंदबाजों में आवेश खान, ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। चहल 12 विकेट लेकर टीम के टॉप गेंदबाज हैं।

इस बार लौटा रोहित का फॉर्म
मुंबई इंडियंस 7 मैचों में 3 जीत और 4 हार से 6 पॉइंट्स लेकर छठे नंबर पर है। टीम आज का मैच जीतकर 8 पॉइंट्स के साथ पांचवें नंबर पर पहुंच जाएगी। बड़े अंतर से जीतने पर टीम चेन्नई को पीछे कर चौथे नंबर पर भी पहुंच सकती है।

पूर्व कप्तान रोहित शर्मा, ईशान किशन और सू्र्यकुमार यादव बेहतरीन फॉर्म में हैं। रोहित ने ही टीम के लिए सबसे ज्यादा 297 रन भी बनाए हैं। गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह और जेराल्ड कूट्जी को विकेट मिल रहे हैं, वहीं बाकी गेंदबाजों का फॉर्म चिंताजनक है। बुमराह 13 विकेट के साथ टीम के टॉप विकेट टेकर भी हैं।

वेदर कंडीशन
जयपुर में सोमवार को बारिश की कोई संभावना नहीं है, टेम्परेचर 26 से 37 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। दूसरी पारी के दौरान ओस आ सकती है।

पिच रिपोर्ट
जयपुर की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, इस सीजन यहां 4 मैच खेले गए और हर बार 180 से ज्यादा रन बने। 2 बार पहले बैटिंग और 2 ही बार बाद में बैटिंग करने वाली टीमों को जीत मिली। राजस्थान ने इस सीजन यहां एक ही मैच गंवाया है। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद कर सकती है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान & विकेटकीपर), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रोवमन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, आवेश खान, ट्रेंट बोल्ट, नांद्रे बर्गर/केशव महाराज।
इम्पैक्ट: कुलदीप सेन, शुभम दुबे।

मुंबई इंडियंस: हार्दिक पंड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, मोहम्मद नबी, टिम डेविड, रोमारियो शेफर्ड, श्रेयस गोपाल, जेराल्ड कूट्जी और जसप्रीत बुमराह।
इम्पैक्ट: आकाश मधवाल, नेहल वाधेरा, नमन धीर।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Comment